सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

R.G Bucket List Biography In Hindi | Who is R.G Bucket List


R.G Bucket List biography in hindi | Who Is R.G Bucket List 


दोस्तों R.G Bucket List YouTube का एक ऐसा एनिमेशन चैनल है। जिसके अगर आप एक वीडियो भी देख लेंगे ना आप बोलेंगे " क्या भाई क्या बनाया है मजा ही आ गया "R.G Bucket List Animation इतना अच्छा बनाते हैं ना कि मैं आप सभी को ये यकीन दिलाता हूं कि आप उनके Fan बन जाओ।


R.G Bucket List biography in Hindi
Credit:- R.G Bucket List - Rohit gogoi


दोस्तों R.G bucket list YouTube channel भारत देश के टॉप एनीमेशन चैनल्स में से एक है। दोस्तों एनीमेशन वीडियोस छोटे बच्चों को बहोत पसंद आती है। दोस्तों इसीलिए हमने इस ब्लॉग में R.G Bucket List Biography को इतनी सरल भाषा में समझाने की कोशिश की है, जिससे की बच्चे भी आसानी से पढ़ कर समझ सकते हैं।


दोस्तों R.G Bucket List Blog कुछ इस प्रकार है।


1. R.G bucket list biography, Wikipedia 


2. R.G bucket list education


3. R.G bucket list YouTube


4. R.G bucket list monthly income, Net worth 


5. R.G bucket list family


6. R.G Bucket List phone number 


6. FAQ


1. आर जी बकेट लिस्ट बायोग्राफी / विकीपीडिया ( R.G Bucket List biography, Wikipedia ) :-


दोस्तों जिन्हें आप R.G Bucket List के नाम से जानते हैं। उनका असली नाम रोहित गोगोई है। दोस्तों रोहित गोगोई जी का जन्म 25 फरवरी 1998 में असम राज्य के गोलाघाट जिले में हुआ था। वर्तमान समय में 2022 में जब आप इस ब्लॉग को पढ़ रहे हैं तब तक उनकी उम्र 24 साल की हो चुकी है। वर्तमान समय में वह अपना यूट्यूब चैनल अपने घर असम से ही ऑपरेट करते हैं।


दोस्तों रोहित जी को बचपन से ही कार्टून वीडियोस देखने का बहुत शौक था। उन्होंने इसी शौक को फॉलो करना शुरू किया। उनके पास इक्विपमेंट नहीं थे, तब वह पेंसिल, पेन से पेपर पर प्रैक्टिस करते थे। और आज आप उनकी मेहनत आप देखी ही सकते हैं।


2. आर जी बकेट लिस्ट एजुकेशन ( R.G bucket List Education ) :-


दोस्तों रोहित गोगोई जी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा याने की 10वीं और 12वीं कहां से की है, इसके बारे में तो जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन उनकी Higher education यानी की इनकी ग्रेजुएशन की बात करें तो उन्होंने BSC की पढ़ाई 1 साल की है। उसके बाद उन्होंने कॉलेज ड्रॉप कर दिया। उसके बाद उन्होंने IGNOU यानी कि इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी से BCA की पढ़ाई पूरी की है।


दोस्तों रोहित गोगोई जी एनिमेशन फील्ड में डिग्री करना चाहते थे। लेकिन आर्थिक स्थिति सही ना होने के कारण वह नहीं कर पाए। अब वह online tutorials के माध्यम से अपनी Animation skills को और improve कर रहे हैं। उनके इंप्रूवमेंट आप उनके लेटेस्ट वीडियोस में देख सकते हैं।


3. आर जी बकेट लिस्ट यूट्यूब चैनल ( R.G bucket List YouTube Channel) :-


R.G Bucket List Biography in Hindi
Credit:- R.G Bucket List - Rohit gogoi 


दोस्तों रोहित गोगोई जी ने अपना यूट्यूब चैनल 15 जनवरी 2016 में शुरू किया था। आज उनके चैनल पर मात्र 16 वीडियो है, लेकिन उनके सब्सक्राइबर्स की संख्या के बारे में बात करें तो उनके चैनल पर 2.58 मिलीयन सब्सक्राइबर है। उनकी सबसे पहली वीडियो My first animation video | traditional video के टाइटल के साथ उन्होंने पब्लिश की थी।


रोहित गोगोई जी अपनी हर एक वीडियो पर बहुत मेहनत करते हैं। भले ही वह एनिमेशन की डिग्री हासिल ना कर पाए लेकिन तब भी आज के समय में RG bucket list YouTube Channel India के टॉप एनीमेशन चैनल्स में से एक है।


दोस्तों रोहित गोगोई जी का चैनल भले ही 2016 का है। लेकिन उनके चैनल पर वीडियो की बात करें तो मात्र 16 वीडियो ही उन्होंने अपलोड की है। लेकिन उन 16 वीडियो में ही उन्होंने यूट्यूब के कई सारे बड़े चैनल जैसे की @krtishow, @Riyagogoi, @pufftalks जैसे चैनलों के साथ Collab किया है। हम उनके चैनल के 2 मिलियन से 10 मिलियन तक पहुंचने की कामना करते हैं।

दोस्तों यूट्यूब के अलावा वह और भी कई सारे प्लेटफार्म्स पर एक्टिव रहते हैं। जिनके लिंक हमने नीचे दिए हुए हैं। आप उन्हें क्लिक करके देख सकते हैं।

Instagram :- Link

Discord server :- Link 

Twitter :- Link


4. आर जी बकेट लिस्ट फैमिली ( R.G bucket List Family ) :-

दोस्तों रोहित गोगोई जी ने कभी भी अपने फैमिली के बारे में किसी भी तरह की जानकारी सार्वजनिक नहीं की है। लेकिन उन्होंने अपने कुछ वीडियोस में अपनी माता जी के बारे में बात की है। बाकी उनकी फैमिली में कौन-कौन है, इसके बारे में हमारे पास वर्तमान समय में कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है। अगर हमें उनकी फैमिली के बारे में किसी भी तरह की जानकारी मिलती है, तो हम अपने इस ब्लॉग में जरूर अपडेट कर देंगे।


5. आर जी बकेट लिस्ट मंथली इनकम, नेट वर्थ ( R.G bucket List Monthly income, Net worth ) :-


R.G Bucket List Biography in Hindi
Credit:- R.G Bucket List - Rohit gogoi 

दोस्तों रोहित गोगोई जी ने कभी भी अपने चैनल पर अपनी कमाई के बारे में किसी भी तरह की जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन हम एक मोटा माटी हिसाब लगा सकते हैं, कि एक 2 million वाले चैनल की इनकम महीने की लगभग 1 से 3 लाख के बीच में होती है। दोस्तों एक वेबसाइट के हिसाब से R.G Bucket List की Net worth 1-2 करोड़ के बीच है ऐसा बताया गया है।


6. आर जी बकेट लिस्ट का फोन नंबर ( R.G Bucket List Phone Number) :-

दोस्तों रोहित गोगाई जी ने अभी तक अपना फोन नंबर अपने किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सार्वजनिक नहीं किया है। लेकिन दोस्तों अगर आप उनसे संपर्क करना चाहते हैं, तो आप उनके इंस्टाग्राम @Rgbucketlist पर डीएम कर सकते हैं । इतना ही नहीं उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर अपनी एक बिजनेस जीमेल आईडी दी हुई है। आप उस पर भी उन्हें मेल करके उनसे संपर्क कर सकते हैं। दोस्तों हमने उनकी जीमेल आईडी नीचे दी हुई है।

- Rgbucketlist@gmail.com

दोस्तो आप सभी को यह ब्लॉग पसंद आ रहा है, तो आप हमारे Social media links जो कि हमने नीचे दिए हुए हैं। आप उन पर क्लिक करके हमें follow कर हमें Support सकते हैं।

YouTube :- Link

Instagram :- Link

Twitter :- Link 

7. FAQ:-


1. Who is the real name of R.G Bucket List?


- दोस्तों R.G bucket List का रियल नाम रोहित गोगोई है।


2. Is RG bucket list Indian?


- दोस्तों R.G bucket List का जन्म असम राज्य के गोलाघाट जिले में 15 फरवरी 1998 को हुआ था। जिसकी वजह से उनके पास भारत देश की नागरिकता है।


3. How many subscribers does R.G Bucket List have?

- दोस्तों इस ब्लॉग के पब्लिश होने की तारीख यानी कि 16 नवंबर 2022 तक RG Bucket List YouTube Channel पर 2.58 मिलियन सब्सक्राइबर पूरे हो कर चुके हैं।


4. R.G Bucket List Net Worth in Indian Rupees?

- दोस्तों R.G bucket List की नेट वर्थ के बारे में 100% जानकारी तो हमारे पास नहीं है। लेकिन हम एक मोटा माटी हिसाब लगा सकते है कि उनकी महीने की इनकम लगभग 1 से 3 लाख के आसपास हो सकती है। एक वेबसाइट के हिसाब से R.G bucket List की नेट वर्थ 1 - 2 करोड़ के बीच है ऐसा बताया गया है। 


5. Which software does R.G bucket List use?

- दोस्तों R.G bucket List अपने वीडियोस को एडिट करने के लिए Adobe Animate flash software का इस्तेमाल करते हैं।


6. Is R.G Bucket List from Assam?

- दोस्तों R.G bucket List असम राज्य के गोलाघाट जिले में रहते हैं।


दोस्तों हमने और भी कई सारे Youtuber की बायोग्राफी अपने ब्लॉग पर लिखी है और साथ ही साथ हम जनरल नॉलेज से संबंधित पोस्ट भी अपने ब्लॉग पर लिखते हैं। आप उन्हें भी cheak out कर सकते हैं।

- Mythpat Biography

- Gyan therapy Biography

- Nitya k support Biography 

- Ncc क्या है 

- Ncc की स्थापना  

- भारत की राष्ट्रीय मछली कोनसी है 




टिप्पणियाँ