सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Nityanand Kumar ( Nitya k support ) biography | Nitya k support biography


Nitya k support biography | Nitya k support contact number


दोस्तों आज हम आप सभी के साथ एक ऐसे शख्स जिनका नाम नित्यानंद कुमार है। उनके YouTube के जीवन संघर्ष और सफलताओं की दास्तां सुनाएंगे। दोस्तों मुझे यह विश्वास है कि आप सभी को इस ब्लॉग से अपनी जिंदगी में आने वाली मुसीबतों से लड़ने की हिम्मत मिलेगी। 


Nitya k support biography
Credit:- Nitya k support - Nityanand Kumar 


दोस्तों Nitya k support YouTube channel यूट्यूब का एक ऐसा चैनल है, जिनके संघर्ष के बारे में अगर आप जानेंगे तो आपका भी दिल भर आयेगा। दोस्तों किसी व्यक्ति के लिए अपने यूट्यूब चैनल पर 1 हजार सब्सक्राइबर पूरे करना भी बहुत बड़ी बात होती है, तो दोस्तों अगर 40 लाख सब्सक्राइबर वाला चैनल डिलीट हो जाए तो वह आदमी की मानसिक स्थिति कैसी होगी। हम इसे शब्दों में बयां भी नहीं कर सकते।


दोस्तों पूरा ब्लॉग कुछ इस प्रकार है, लेकिन दोस्तो आप सभी से एक request है कि आप तीन नंबर point जरूर पढ़ कर जाइएगा।


1. Nitya ke support biography


2. Nitya ke support education and qualification


3. Nitya ke support YouTube channel


4. Nitya ke support net worth 


5. Nitya ke support contact number


6. Nitya ke support facts


7. FAQ



1. नित्या के स्पोर्ट जीवन परिचय :-

दोस्तों नित्या जी का जन्म बिहार राज्य के एक छोटे से गांव में हुआ है। वह एक middle class परिवार से belong करते हैं। उनका पूरा परिवार हिंदू धर्म के रीति-रिवाजों को मानता है।



2. नित्या के सपोर्ट एजुकेशन :-

दोस्तों नित्या जी ने अपने मेट्रिक यानी कि 10 वीं तक की पढ़ाई अपने ही गांव के स्कूल से पुरी की है और 12 वीं की पढ़ाई पटना सिटी में हॉस्टल में रहकर पुरी की है। इसके आगे की पढ़ाई के बारे में हमारे पास जानकारी उपलब्ध नहीं है लेकिन भविष्य में हमें जानकारी मिलने पर हम इस पोस्ट में अपडेट जरूर कर देंगे।



3. नित्या के स्पोर्ट यूट्यूब चैनल :-

दोस्तों नित्या जी का यूट्यूब का सफर काफी संघर्षों से भरा हुआ है, लेकिन फिर भी नित्या जी उन जीवन संघर्षों से लड़ अपने चैनल को और अपने आप को आगे बढ़ा रहे हैं। हम उनके इस हिम्मत और जस्बे की सराहना करते हैं।


Nitya k support biography
Credit:- Nitya k support - Nityanand Kumar 


दोस्तों नित्या जी ने अपने यूट्यूब पर काम करने की शुरुआत जब वह 12वीं में पढ़ रहे थे तभी से शुरू कर दी थी। दोस्तों नित्या जी को बचपन से ही नए-नए मोबाइल इलेक्ट्रॉनिक्स में बड़ा ही इंटरेस्ट था। इसीलिए उन्होंने Tech से संबंधित वीडियो बनाना अपने चैनल पर शुरू किया था।

दोस्तों नित्या जी ने जो अपना सबसे पहला यूट्यूब चैनल शुरू किया था, उसका नाम Technical baba nitya था। दोस्तों चैनल शुरू करने के लगभग 7 से 8 महीने बाद उनकी पहली Payment 10 हजार रुपए आई थी। उसी के बाद से नित्या जी ने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा 5 से 6 साल लगातार मेहनत करने के बाद उन्होंने अपने टेक्निकल बाबा नित्या चैनल पर 4 मिलियन सब्सक्राइबर पूरे किए थे।

इतने सारे सब्सक्राइबर्स पूरे करने के बाद अचानक उनके जीवन में मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा। 17 सितंबर 2021 को यूट्यूब ने community guidelines का बहाना देकर उनके Technical baba nitya चैनल को यूट्यूब से डिलीट कर दिया। नित्या जी ने अपने चैनल को recover करने का बहुत प्रयास किया लेकिन वह असफल रहे।

दोस्तों उन्होंने सारी उम्मीदें छोड़ दी थी। उसके बाद My smart support यूट्यूब चैनल के धर्मेंद्र सर जिन्हें वह अपना गुरु मानते हैं। उन्होने नित्या जी को फिर से यूट्यूब पर एक नई शुरुआत करने के लिए प्रोत्साहित किया। उनके प्रोत्साहन के बाद नित्या जी ने Nitya ke videos नाम से फिर एक नया युटुब चैनल शुरू किया।

लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। यूट्यूब ने उनके Nitya k videos नाम के यूट्यूब चैनल को भी community guidelines का बहाना देकर यूट्यूब से डिलीट कर दिया। जब नित्या जी ने यूट्यूब से बात की तब यूट्यूब में कुछ ऐसा जवाब दिया।

1. अगर आप डिलीट हुए चैनल की जीमेल आईडी से ही दूसरा चैनल 3 महीने के अंदर बनाते हैं तो उसे डिलीट कर दिया जाएगा।

2. अगर आपका कोई चैनल डिलीट हुए चैनल के साथ लिंक है तो भी आपका चैनल डिलीट कर दिया जाएगा।

3. अगर आप डिलीट किए हुए चैनल के Google AdSense से ही आप दूसरे चैनल को 3 महीने के अंदर जोड़ते हैं, तो भी आपका चैनल यूट्यूब से डिलीट कर दिया जाएगा।

दोस्तों इन्हीं कारणों की वजह से उनका दूसरा चैनल Nitya k videos को भी यूट्यूब से डिलीट कर दिया गया। अब नित्या जी पूरी तरह से टूट चुके थे, लेकिन My smart support के धर्मेंद्र सर के मार्गदर्शन के कारण ही उन्होंने फिर से एक नया चैनल बनाया है। जिसका नाम Nitya k support है, और अब वह वर्तमान में इसी चैनल पर काम कर रहे हैं।

इतनी सारी मुश्किलों का सामना करने के बाद भी उन्होंने अपने चैनल Nitya k support जब आप इस ब्लॉग को पढ़ रहे हैं। तब तक इस चैनल पर 208k सब्सक्राइबर पूरे हो चुके हैं। यह उनकी मेहनत का ही फल है कि उन्होंने अपने नए चैनल पर इतने सारे सब्सक्राइबर पूरे किए। हम तो यह कामना करते हैं कि वह इस चैनल को अपने चार मिलियन वाले चैनल से भी ज्यादा आगे बढ़ा पाएं। आप की क्या राय है comment के जरूर बताइएगा।


4. नित्या के स्पोर्ट नेट वर्थ :-

दोस्तों नित्या जी ने YouTube money 💰 से अपने जीवन में वह सारी चीजें हासिल कर ली है। जो कि दूसरे लोग अपने पूरे जीवन की सारी जमा पूंजी लगाने के बाद भी हासिल नहीं कर पाते हैं।


Nitya k support biography in Hindi
Credit:- Nitya k support - Nityanand Kumar 


दोस्तों नेट वर्थ की बात करें तो नित्या जी YouTube money 💸 से 1.5 करोड़ रुपए का एक बंगला अपने गांव में तैयार करवाया है। और साथ ही साथ ही YouTube money 🤑 से ही उन्होंने एक कार भी खरीदी है। जिसका नाम Hyundai i20 है। जिसकी कीमत दोस्तों 7 से 12 लाख के बीच में रहती है।

दोस्तों नित्या जी के इनकम के बारे में 100% सटीक जानकारी तो हमारे पास उपलब्ध नहीं है। लेकिन हम एक मोटा माटी हिसाब लगा सकते हैं कि Nitya k support की नेट वर्थ 3 से 5 करोड़ के आसपास है।


5. नित्या के स्पोर्ट फोन नंबर :-

दोस्तों नित्या जी ने अपना कांटेक्ट नंबर तो सार्वजनिक नहीं किया है‌। लेकिन अगर आप उनसे संपर्क करना चाहते हैं, तो आप सभी लोग उन्हें इंस्टाग्राम @nityaksupport पर DM करके उनसे संपर्क कर सकते हैं और साथ ही साथ दोस्तों उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर एक Business Gmail ID साझा की है। आप सभी लोग उस पर भी मेल करके उनसे संपर्क कर सकते हैं। 👇👇

Gmail:- Technicalbababussiness@gmail.com


दोस्तों नित्या जी के और भी कई सारे सोशल मीडिया लिंक्स हैं जो कि हमने नीचे दी हुई है। आप उन पर क्लिक करके उन सारे pages पर जा सकते हैं।

YouTube :- Link 

Instagram :- Link 

Facebook page :- Link



6. नित्या के स्पोर्ट फेक्ट्स :-

दोस्तों नित्या जी का एक सपना था कि वह अपनी एक कार ले। जब उन्हें यूट्यूब से एक अच्छी खासी इनकम होने लगी थी। तब वह एक बार रांची शहर के एक कार शोरूम में गए और उन्होंने सेल्समैन से एक गाड़ी की कीमत पूछी। सेल्समैन ने उन्हें गाड़ी की कीमत बताई। तब नित्या जी इतने समझदार नहीं थे उनकी उम्र भी कम थी तो उन्होंने क्या किया कि वह बैंक में गए और उतना पैसा निकाल कर डायरेक्ट शोरूम पर पहुंच गए।


Nitya k support biography in Hindi
Credit:- Nitya k support - Nityanand Kumar


तब सेल्समैन ने उन्हें समझाया कि देखिए सर ऐसा नहीं होता है। हम सारे पैसे cash में नहीं ले सकते हैं। सेल्समैन ने गाड़ी कैसे ले उसके बारे में उनको जानकारी बताई। सब पता चलने के बाद नित्या जी ने अपने बड़े भाईजी की मदद ली और फिर कुछ दिनों बाद अपने धर नई Hyundai i20 गाड़ी अपने घर खरीद लाये।


7. FAQ:-


1. Nitya k support ka number kya hai 

-> दोस्तों नित्या जी ने अपना नंबर तो सार्वजनिक नहीं किया है। लेकिन अगर आप उनसे संपर्क करना चाहते हैं, तो आप उन्हें इंस्टाग्राम पर डीएम या फिर उनकी बिजनेस मेल आईडी पर मेल कर सकते हैं। मेल आईडी हमने ऊपर बताई हुई है।


दोस्तों हमने इस ब्लॉग में Nitya k support biography को सरल भाषा में समझाने की पुरी कोशिश की है। अगर आप सभी को यह ब्लॉग पसंद आया तो आप हमारे Social media links जो कि हमने नीचे दिए हुए हैं। आप उन पर क्लिक करके हमें follow कर हमें Support सकते हैं।


YouTube :- Link


Instagram :- Link


Twitter :- Link 


Facebook page:- Link 


दोस्तों हमने और भी कई सारे Youtubers की बायोग्राफी अपने ब्लॉग पर लिखी है। आप उन्हें भी cheak out कर सकते हैं।


- Mythpat biography 

- Gyan therapy biography 

- Rgbucketlist Biography 


टिप्पणियाँ